Flipkart Work From Home Job: 12वीं पास के लिए बिना अनुभव घर बैठे नौकरी करके ₹28000 प्रति महीना कमाने का सुनहरा अवसर, जाने पूरी प्रक्रिया

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 3 Average: 3.7]

Flipkart Work From Home Job: जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे देश में दिन प्रतिदिन बेरोजगरी इतनी ज्यादा बढ़ती जा रही है कि हमें अपनी हर छोटी से बड़ी जरूरत के लिए बेहद परेशान होना पड़ता है। भारत के युवा कई परिस्थितियों में योग्य और डिग्री पाने के बावजूद भी असफलता का सामना कर रहे हैं। तो ऐसे में आज हम आपके लिए घर बैठे पैसे कमाने की बहुत अच्छी जॉब की डिटेल लेकर आए हैं।

जी हां अगर आप 12वीं पास है और घर बैठे अच्छी खासी सैलरी वाली नौकरी करना चाहते है तो यह आपके लिए बहुत सुनहरा अवसर है। Flipkart भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी में से एक है इसने हाल ही में Flipkart Work From Home Job वैकेंसी निकली है। इस सुनहरे अवसर को अपने हाथ से बिल्कुल भी न जाने दे क्योंकि यहां न केवल आपको अच्छी सैलरी मिलेगी बल्कि घर बैठे काम करने की अच्छी सुविधा भी मिलेगी।

तो अगर आप Flipkart से जुड़ना चाहते हैं और इस कंपनी का हिस्सा बनकर इसमें काम करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से मुहैया करेंगे कि आप इसके लिए आवेदन कैसे करेंगे योग्यता, क्या होगी और सैलरी किस प्रकार मिलेगी आदि।

Flipkart Work From Home Job के बारे में जानकारी

आर्टिकल का नाम
फ्लिपकार्ट वर्क फ्रॉम होम जॉब
आर्टिकल का प्रकार
वर्क फ्रॉम होम (घर बैठे काम)
लाभार्थी
योग्य महिला एवं पुरुष दोनों
सैलरी ( प्रति महीना)
28,500 /-
आवेदन प्रक्रिया
ऑनलाइन

Table of Contents

Flipkart Work From Home Job

हेलो दोस्तों फ्लिपकार्ट की इस नई पहल में 12वीं पास के लिए Flipkart Work From Home Job की भरमार है और इसकी सबसे खास बात यह है कि यहां आपको नौकरी के लिए किसी भी प्रकार के अनुभव की आवश्यकता नहीं होगी फ्लिपकार्ट आपको आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षण उपलब्ध कराएगी।

Flipkart द्वारा दी जाने वाली नौकरियां अलग-अलग विभाग और अलग-अलग पदों के लिए है जिसको आप अपनी योग्यता और क्षमता के हिसाब से चुन सकते हैं और साथ ही साथ आपको यह भी बता दे की यह जॉब अन्य जॉब की तरह नहीं है फ्लिपकार्ट में कोई नौकरी की अंतिम तिथि या समय तय नहीं है इसमें आप कभी भी अप्लाई कर सकते हैं। इस संबंध में सारी जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिए।

Flipkart Work From Home Job Age Limit

Flipkart में जॉब करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु के बारे में वेबसाइट पर कोई अपडेट नहीं आई है जो भी व्यक्ति अपने 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका है वह Flipkart Work From Home Job के लिए संपूर्ण रूप से आवेदन के योग्य है।

Flipkart Work From Home Job Qualification

अगर आप सोच रहे हैं कि फ्लिपकार्ट में जॉब करने के लिए आपको क्या-क्या क्वालिफिकेशन की आवश्यकता पड़ेगी तो हम आपको बता देते हैं कि Flipkart Work From Home Job में जॉब करने के लिए आपको कम से कम 12वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है और इसके अलावा कंप्यूटर स्किल्स एवं हिंदी और इंग्लिश भाषा की समझ होनी चाहिए।

Flipkart Work From Home Job Salary

Flipkart में जॉब करने के लिए सैलरी की बात करें तो आपको फ्लिपकार्ट कंपनी में आपकी योग्यता के आधार पर विभिन्न नौकरियां हैं आप अपनी योग्यता अनुसार आवेदन कर सकते हैं। वहीं विभिन्न पद के हिसाब से ही सैलरी निर्धारित की गई है। इन जॉब के लिए आपको एक शिफ्ट का 950 रुपए दिए जायेंगे यानी के महीने का 28,500 रुपए मिलेंगे जो की 1 साल का 3,42,000 टोटल होता है।

See also  Subros Limited Campus Placement: आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए सुब्रोस कंपनी की तरफ से निकली शानदार भर्ती, अच्छी खासी सैलरी के साथ मिलेगी कई बड़ी सुविधाएं, यहां से जाने भर्ती की पूरी प्रक्रिया

Flipkart Work From Home Job Benifits & Incentives

मासिक वेतन के अलावा कंपनी की तरफ से कुछ बेनिफिट्स और इनसेटिवस देने का प्रावधान भी बनाया गया है। अगर आपका सिलेक्शन कंपनी में होता है तो सबसे पहले आपको कंपनी की तरफ से मुक्त लैपटॉप दिया जाएगा उसके बाद इंटरनेट अलाउंस दिया जाएगा उसके बाद आपको माइक्रोफोन, हेडफोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी तथा उसके बाद लाइफस्टाइल बेनिफिट्स, मेडिकल इंश्योरेंस, स्पेशल प्लान जैसी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी ।

Flipkart Work From Home Job Selection Process &Training

फ्लिपकार्ट कंपनी में जॉब करने के लिए अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो इसके लिए आपका इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाएगा और साथ-साथ इसमें एक ऑनलाइन टेस्ट भी शामिल है। यदि आप इसमें सिलेक्ट हो जाते हैं तो आपको कंपनी की तरफ से आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाएगा जिसमें आपको कंपनी में काम करने के तरीके तथा ग्राहक सेवा से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी यह प्रशिक्षण (ट्रेंनिंग) ऑनलाइन रहेगा।

Flipkart Work From Home Job Online Apply

Flipkart Work From Home Job में जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने के लिए फ्लिपकार्ट एप के माध्यम से या फ्लिपकार्ट करियर की वेबसाइट पर जाकर बहुत ही आसान तरीके से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की बहुत ही आसान प्रक्रिया हमने निचे बताई है :-

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले फ्लिपकार्ट करियर जॉब की अधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।
  • अब जॉब सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने पसंद की जॉब सर्च करें।
  • अब आपके सामने Flipkart Work From Home Job की पूरी सूची आ जाएगी।
  • अब आपको जिस टाइप की जॉब चाहिए उस पर क्लिक करके उससे जुड़ी सारी जानकारी को अच्छे से पड़े।
  • Apply Now बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को भरें।
  • अब आवेदन फार्म में मांगे गए सभी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करें।
  • अब फॉर्म को अच्छे से पढ़ने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके सबमिट कर दे।
  • अब इसके बाद आपके आवेदन की जांच के बाद कंपनी आपसे संपर्क करेंगी।
  • यदि आप कंपनी के द्वारा लागू किए गए सभी नियमों और शर्तों के मुताबिक योग्य साबित होते हैं तो कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव आपको इंटरव्यू के लिए बुलाएंगे।
See also  Bijli Vibhag Lineman Vacancy 2024: बिजली विभाग में लाइनमैन के पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता सिर्फ आठवीं पास, जल्दी करें आवेदन

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

फ्लिपकार्ट इंटरव्यू को कैसे क्लियर करें?

साक्षत्कर्ता यह देखना चाहते हैं कि आप किसी समस्या को किस तरह हैंडल करते हैं और उसका समाधान कैसे निकालते हैं तो जहां तक हो सके यह सुनिश्चित करें कि आप अपनी सोच का सही इस्तेमाल करो जहां जरूरत हो वहां समझौता करें।

आप फ्लिपकार्ट कंपनी में क्यों काम करना चाहते हैं?

मैं फ्लिपकार्ट जैसी गतिशील और आगे की सोच रखने वाली कंपनी में अपने कौशल का योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

फ्लिपकार्ट वर्क फ्रॉम होम के लिए सैलरी कितनी दी जाती है?

फ्लिपकार्ट में काम करने के लिए एक शिफ्ट का 950 रुपए यानी महीने का 28,500 जो 1 साल का होता है 3 लाख 42000 प्रदान किया जाता है और उसके साथ-साथ कुछ बेनिफिट्स और, इन्सेंटिव भी दिए जाते हैं ।

फ्लिपकार्ट का पूरा नाम क्या है?

फ्लिपकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 19- 09 -2011 एक नियमित गैर सरकारी कंपनी है जो ROC पंजीकृत बेंगलुरु में है और इसका पंजीकरण राज्य कर्नाटक है।

फ्लिपकार्ट इंटरव्यू की तैयारी कैसे करें?

अपने तकनीकी कौशल को निखारे और डेटा संरचनाओं का अध्ययन करें। और हो सके तो ग्राहक सेवा से संबंधित कुछ जानकारी भी इकठ्ठा कर लें।

Sabun Packing Work From Home Job: अब घर बैठे सर्फ साबुन पैकिंग का काम करके महीने का 18,000 रुपए तक कमाए

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 3 Average: 3.7]

2 thoughts on “Flipkart Work From Home Job: 12वीं पास के लिए बिना अनुभव घर बैठे नौकरी करके ₹28000 प्रति महीना कमाने का सुनहरा अवसर, जाने पूरी प्रक्रिया”

  1. Respect for sir I am parmod I will can do sir muje apki company me job karna he Flipkart me packing ka koi ka koi kam ho to coll kare sir please 🥺🥺🥹 9354363574

    Reply

Leave a Comment