Top 10 Earning Websites: पैसा कमाने वाली टॉप वेबसाइट, अब हर रोज घर बैठे ₹20,00 तक की करें कमाई

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 4 Average: 4.8]

Top 10 Earning Websites : हेलो दोस्तों आज के समय में हर कोई इंटरनेट पर बस एक ही चीज सर्च करता है कि ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाए। आज के डिजिटल युग में वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाना एक बहुत अच्छा तरीका बन गया है। चाहे आप छात्र हो, हाउसवाइफ हो, या फुल टाइम व पार्ट टाइम जॉब वर्कर हो इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध हैं जहां से आप दिन का ₹1000 से लेकर ₹2000 तक कमा सकते हैं।

कुछ खास ऐसी वेबसाइट है जिनकी मदद से आप आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं और अपनी जिंदगी को बेहतर और आसान बना सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताएंगे जिससे आप बहुत ही आसान तरीके से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं जो बहुत ही ट्रस्टेड और पॉपुलर है और आपकी पैसा कमाने में काफी मदद करेगी।

8 बेस्ट पैसा कमाने वाली वेबसाइट

पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स Earning Method & Websites Links
Chegg India सवाल का जवाब देकर पैसे कमाना
Cashvib प्रचार /विज्ञापन देखकर पैसे कमाए
Notes Gen ऑनलाइन नोट्स बनाकर पैसे कमाए
Amazon MTruk10 से 40 मिनट टास्क करके पैसे कमाए
Quora लोग सवाल पूछेगा और आप जवाब दोगे मिलेगा पैसा
User Testing नए ऐप और वेबसाइट Test करके पैसा कमाए
Y sense (Best Website) अलग-अलग तरीके से पैसा कमाए

Top 10 Earning Websites

आज के समय में इंडिया में बहुत सारी पैसा कमाने वाली वेबसाइट है जहां से आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही बेहतरीन 10 Best paisa kamane wali Websites के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके माध्यम से आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं जो पॉपुलर होने के साथ-साथ ट्रस्टेड भी है।

See also  Latest Business idea: अब Hitachi ATM से होगी महीने की 1 लाख तक कमाई, जबरदस्त है इसकी डिमांड

1. ySense (Top 10 Earning Websites )

अगर आप Surveys या छोटे-छोटे कार्य और Offers को पूरा करके पैसे कमाना चाहते हैं तो ySense आपके लिए सबसे बेहतरीन वेबसाईट साबित हो सकती है। यह एक ग्लोबल कम्युनिटी है यहां पर कई देशों के लोग और स्टूडेंट छोटे-छोटे सरल कार्यों को पूरा करके Surveys में भाग लेकर पैसा कमा सकते हैं। ySense में साइन अप करने के बाद यहां आपको विभिन्न ऑफर्स और सर्वे मिलेंगे जिन्हें पूरा करके आप प्रतिदिन का 1400/- तक कमा सकते हैं और ySense अपने यूजर्स को रेफ्रिंरल के माध्यम से भी पैसा कमाने का मौका देता है।

2. Respin.iisc.ac.in (Top 10 Earning Websites )

Respin website एक बेहतरीन प्लेटफार्म है जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IIsc) द्वारा ऑपरेट किया जाता है respin वेबसाइट पर आपको विभिन्न ऑनलाइन रिसर्च , सर्वे , फ्रीलेंस वर्क , डाटा एनालिसिस जैसे कई कार्य मिलते हैं जिन्हें पूरा करके आप विथाउट इन्वेस्टमेंट घर बैठे सिर्फ इस वेबसाइट के माध्यम से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

3. Swagbucks – (10 Paisa kamane Wali Websites)

swagbucks एक शानदार पैसे कमाने वाली वेबसाइट यह अपने यूजर्स को वीडियो देखने सर्वे करने और कीवर्ड सर्च करने पर अच्छा पैसा देती है। इस वेबसाइट पर आपको Swagbucks पॉइंट्स मिलते हैं जिनको आप कैश यह गिफ्ट कार्ड में भी बदल सकते हैं। Swagbucks में काम करना बेहद सरल है इसको आप अपने डेली रूटीन में भी जोड़ सकते हैं अगर Swagbucks पूरे दिन एक्टिव रहते हैं तो आप दिन भर में 1400/- तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं।

4. User Testing Website (Top 10 Earning Websites )

User Testing Website एक ऐसी वेबसाइट होती है जो आपको Websites और Apps को Test करने के पैसे देती है। प्लेटफार्म पर आपको वेबसाइट्स , एप्प्स और यूजर इंटरफेस को फीडबैक देना होता है ताकि विभिन्न वेबसाइट और एप्स की क्वालिटी में सुधार हो सके। User Testing Website में आपको हर टेस्ट के बाद पेमेंट मिलती है जो कि आपकी कमाई को अच्छा खासा बढ़ा देती है अगर आप इस वेबसाइट पर नियमित रूप से काम करते हैं तो आप दिन भर का 700 रुपए या उससे अधिक कमा सकते हैं।

See also  work from home jobs for female: अब महिलाएं घर बैठे बिंदास तरीको से करें हर महीने 15 हज़ार से ₹20000 तक की कमाई

5 . Canva (Top 10 Earning Websites )

यह एक Designing Tool के साथ-साथ एक भरोसेमंद ((Trusted) पैसा कमाने वाली साइट भी है। यह आपको Graphics, Poster, Presentation और अन्य Visual Content बनाने का मौका देता है। Canva प्लेटफॉर्म आपको आपके डिजाइन बेचने का भी मौका देता है। अगर आप एक अच्छे ग्राफिक डिजाइनर है आपको Desigining में अच्छी रुचि है तो आप Canva का उपयोग करके अपने Desigine बेच कर अच्छा घर बैठे आसानी से दिन का 1400 /-से अधिक पैसा कमा सकते हैं।

6. Amazon Mechanical Turk (Top 10 Earning Websites )

Amazon Mechanical Turk ( MTruk ) एक ऐसी ऑनलाइन अर्निंग वेबसाइट है जिससे आप छोटे-छोटे कार्य करके बहुत ही आसान तरीके से पैसे कमा सकते हैं जैसे कि सवालों के जवाब देना, तस्वीर देखकर बताना की उसमें क्या है यह किस चीज की तस्वीर या फिर चीजों के नाम लिखना Amazon Mechanical Turk से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Amazon में अकाउंट बनाना होगा उसके बाद MTruk में साइन अप करना होगा और उसके बाद आपको शुरुआती टाइम में कुछ छोटे-छोटे कार्य करने होंगे इस काम को फ्री टाइम में अपने घर बैठे आसानी से कर सकते हैं और अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

7. NotesGen – (Top 10 Earning Websites )

NotesGen एक ऐसी वेबसाइट है जिसमें आप अपने नोट्स को बेच कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इसका फायदा सबसे ज्यादा छात्रों को होता है या फिर यू कहें की छात्र उठा सकते हैं। अगर आपके पास अच्छी क्वालिटी के नोट्स है या फिर आपके पास अच्छे नोटिस लिखने का एक बहुत अच्छा तजुर्बा है तो आप NotesGen साइट पर अपने नोट्स को अपलोड करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

8. Rapidworkers (Top 10 Earning Websites )

Rapidworkers रैपिड वर्कर पैसा कमाने वाली एक सबसे बेस्ट वेबसाइट है जिसके जरिए आप वीडियो देखकर या और अन्य कामों को करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। Rapidworkers पर आप 1 मिनट का वीडियो देखकर अच्छा खासा कमा सकते हैं या फिर इसके अलावा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके यह ट्विटर पर फॉलो करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। ट्विटर पर एक व्यक्ति को फॉलो करने पर आपको ₹9 रुपए मिलते हैं, यह काम आप अपने फ्री टाइम में अपने समय का सदुपयोग करते हुए भी कर सकते हैं।।

9 . Chegg India (Top 10 Earning Websites)

Chegg India पैसे कमाने वाली सबसे बेहतर ऑनलाइन एजुकेशन वेबसाइट है यहां पर आप छात्रों के सवालों के जवाब देकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आप किसी विषय में माहिर ( Subject Matter Expert ) है तो आप Chegg India Website पर Tutet के रूप में रजिस्टर्ड करके पैसे कमा सकते हैं यहां आपको हर सवाल के जवाब देने पर पैसे मिलते हैं। अगर आप दिन में 20 से 30 सवालों के जवाब सही-सही देते हैं तो आप दिन भर का ₹1400 उससे अधिक तक कमा सकते हैं।

See also  Work From Home Jobs For Students : पांच बिंदास तरीकों से अब विद्यार्थी भी कमा सकते हैं घर बैठे पैसा

10. Shutterstock (Top 10 Earning Websites )

Shutterstock एक ऐसी पैसा कमाने वाली वेबसाइट है जहां पर आप अपनी Photography Skills के जरिए महीने का बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके पास कोई अच्छी क्वालिटी की फोटो है या आप Photography के शौकीन है और अच्छी-अच्छी क्वालिटी की फोटो का कलेक्शन करते हैं तो आप अपनी Photoes Shutterstock पर अपलोड कर सकते हो और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं इस वेबसाइट पर जो भी लोग आपके द्वारा डाली गई फोटो को डाउनलोड करते हैं उसका पैसा आपको मिलता है।

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

भारत का सबसे नंबर वन पैसे कमाने वाले एप्स कौन सा है 2024?

Big Cash Live भारत का सबसे नंबर वन पैसे कमाने वाला ऐप है। इस ऐप में कई प्रकार के गेम्स मिलते हैं जैसे कि बिग कैश ऑनलाइन, बल्ब स्मैश और स्नैक लैडर आदि जिन्हें खेल कर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

ऑनलाइन एप के जरिए रोज के ₹1000 तक कैसे कमाए?

1.ऑनलाइन सर्वे लिखकर।
2 .मोबाइल से गेम खेल कर।
3 .ऑनलाइन रश गेम के जरिए रोज के 1000 तक कमाएं।
4 . मनपसंद टॉपिक पर आर्टिकल लिखकर।
5 . गूगल ऐडसेंस की मदद से।

इंस्टाग्राम रील से कितने पैसे मिलते हैं?

इंस्टाग्राम रील के जरिए माइक्रो लेवल पर 50 से 60 हजार रुपए मेक्रो लेवल पर 60,000 से 1.6 लाख तक और मेगा लेवल पर 5 से 7 लाख और सिलेब्रिटीज को 7 से 15 लाख तक मिलते हैं।

ऐसा कौन सा ऐप है जो फ्री में पैसा देता है?

ऐसे कुछ ऐप है जिनके जरिए आप मुफ्त में पैसा कमा सकते हैं उनमें एमपीएल, प्रो सिक्का, प्रो फीविन, गूगल पे, विंजो ऐसे काफी एप शामिल है जिनसे आप गेम खेल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं इससे आप रिफेरल बोनस वेलकम बोनस और कैशबैक के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं।

रोजाना के ₹200 कैसे कमाए कुछ कारगर तरीके से ?

कंटेंट राइटिंग करके रोजाना के ₹200 कमाए।
ऑनलाइन गेम खेल कर डेली 200 कमाए।
ऑनलाइन सर्वे भरकर दिन का ₹200 कमाए।
ग्रॉसरी की शॉप खोलकर रोज के ₹200 कमाए।
यूट्यूब पर वीडियो बनाकर रोज के ₹200 कमाए।

Best Business Ideas: अब 25,000 के इन्वेस्टमेंट से शुरू होगा बिजनेस, सिर्फ एक मशीन लाओ और 45,000 रुपए महीना कमाओ

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 4 Average: 4.8]

6 thoughts on “Top 10 Earning Websites: पैसा कमाने वाली टॉप वेबसाइट, अब हर रोज घर बैठे ₹20,00 तक की करें कमाई”

Leave a Comment