SSC GD Constable Bharti: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 39481 बंपर पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास के लिए शानदार अवसर

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 3 Average: 3.7]

SSC GD Constable Bharti: एक अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार हुआ खत्म जी हां एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का 39481 बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने योग्य माना जाएगा । इस शानदार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो वह अंतिम, तिथि से पहले अपना आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ले।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता देते कि एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है इस भर्ती के लिए पहले 26000 पदों के लिए भर्ती निकाली जाने वाली थी वहीं उन पदों की संख्या को बढ़ाकर जनरल ड्यूटी के 39481 बंपर पदों की संख्या कर दी गई है और आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं की इच्छुक पुरुष उम्मीदवार के लिए 35612 पद और वही महिला उम्मीदवार के लिए 3869 पद निर्धारित किए गए हैं। जो की 5 सितंबर 2024 से आवेदन फॉर्म भरने शुरू हो गए हैं जिनके लिए अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024 रखी गई है।

SSC GD Constable Bharti: Overview

भर्ती का नाम एसएससी जीडी कांस्टेबल
किसके द्वारा शुरू की कर्मचारी चयन आयोग (SSC )
पदों की संख्या 39481
आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 5 सितंबर 2024
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
जॉब लोकेशन ऑल इंडिया
आवेदन के अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024
शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास
कैटिगरी सरकारी नौकरी

Table of Contents

SSC GD Constable Bharti Notification 2024

एसएससी जनरल कांस्टेबल भर्ती का संशोधन नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जी इस बार बड़े लेवल पर जीडी कांस्टेबल भर्ती का आयोजन होने जा रहा है जिससे हजारों बेरोजगार युवाओं को एक सरकारी नौकरी मिल सकेगी SSC GD Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है जिसके लिए अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024 रखी गई है।SSC GD Constable Bharti के लिए आयोग द्वारा कैटिगरी वाइज और स्टेट वाइज पदों की लिस्ट जारी कर दी गई है।

इस बार CAPF गवर्नमेंट जॉब SSF गवर्नमेंट जॉब Assam Rifles गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करने वाले युवाओं का सपना साकार होने जा रहा है। योग्य उम्मीदवार एसएससी पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं SSC GD Bharti से संबंधित सारी जानकारी इस आर्टिकल में हम आपको उपलब्ध कराएंगे।

SSC GD Constable Bharti- शैक्षणिक योग्यता

एसएससी जीडी कांस्टेबल एसएससी, बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एसएसएफ, एसएसबी,एनआईए और राइफलमैन जीडी कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के अंतर्गत उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है।

SSC GD Constable Bharti- महत्वपूर्ण तिथियां

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 की अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी कर दी गई है एसएससी जीडी सरकारी नौकरी पाने वाले इच्छुक उम्मीदवार 5 सितंबर 2024 से 14 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Events Dates
SSC GD Constable Notification 2024 05 Sep 2024
SSC GD Constable Form Start Date 05 Sep 2024
SSC GD Constable Form Last Date 14 Oct 2024
SSC GD Constable Exam Date 2024Jan-Feb 2025 (Saturday)
SSC GD Constable Result Date 2024Coming Soon

SSC GD Constable Bharti Post Details

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना 39481 पदों के लिए जारी की गई है जिसमें पुरुष उम्मीदवार के लिए 35612 पद निर्धारित किए गए हैं और वही महिला उम्मीदवार के लिए 3869 पद निर्धारित किए गए हैं।

See also  Security Guard Bharti 2024: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए शानदार बिना परीक्षा वाली भर्ती, सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के लिए जल्दी करें आवेदन

SSC GD Constable Bharti आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार अभ्यर्थियों जैसे सामान्य श्रेणी,अन्य पिछड़ी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखी गई है उसके अलावा SSC GD Constable Bharti ने सभी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए किसी प्रकार के आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है।

SSC GD Constable Bharti आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • 10वीं की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र (आयु सीमा में विशेष छूट के लिए )
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • ईमेल आईडी
  • हस्ताक्षर या अंगूठे के निशान इत्यादि

SSC GD Constable Salary

एसएससी जीडी भर्ती के लिए चुने के उम्मीदवारों को ₹19900 से लेकर ₹69100 तक मासिक वेतन दिया जाएगा इसके अलावा कई अन्य सरकारी भत्ते भी वितरित किए जाएंगे

SSC GD Constable Bharti चयन प्रक्रिया

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा उसके बाद लिखित परीक्षा मैं जो भी उम्मीदवार पास होंगे उनका फिजिकल टेस्ट होगा और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन होने के पश्चात मेडिकल परीक्षण के बाद फाइनल SSC GD Constable Bharti की मेरिट सूची में उनका नाम दर्ज किया जाएगा।

SSC GD Constable Bharti आयु सीमा

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा के अंतर्गत न्यूनतम आयु 18 वर्ष तक निर्धारित की गई है और अधिकतम आयु 23 वर्ष तय की गई है SSC GD Constable Bharti आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी और सरकारी नियम के अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में विशेष छूट भी दी जाएगी

See also  Railway Junior Engineer Vacancy 2024 : इस तरह से करें आवेदन, पात्रता, दस्तावेज, लाभ

SSC GD Constable Bharti आवेदन प्रक्रिया

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

  • सबसे पहले इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • अब उसके पश्चात इस भारती का नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
  • नोटिफिकेशन को पढ़ने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन फार्म पर क्लिक करें।
  • ऑनलाइन आवेदन फार्म में मांगी गई सारी अपनी व्यक्तिगत जानकारी को ध्यानपूर्वक भरे।
  • अब इसके पश्चात आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करें।
  • अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • और आपके द्वारा भरे हुए आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले।
  • उसके पश्चात फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके सबमिट कर दे।

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है?

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा विशेष छूट भी दी जाएगी

एसएससी जीडी भर्ती के लिए कितने पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है?

एसएससी जीडी भर्ती के लिए 39481 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है पुरुष उम्मीदवार के लिए 35612 और महिला उम्मीदवार के लिए 3869 पद निर्धारित किए गए हैं।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क क्या रखा गया है?

एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पिछड़ा वर्ग सामान्य श्रेणी एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है उसके अलावा सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के आवेदन फॉर्म कब से शुरू हो चुके हैं?

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के आवेदन फार्म 5 सितंबर 2024 से प्रारंभ हो चुके हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल का आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि?क्या है

एसएससी जीडी कांस्टेबल के आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

New Ghar Baithe Job Online For Females: अब महिलाएं घर बैठे यह ऑनलाइन काम करके कमा सकती है 30 से ₹50 हजार हर महीने, यहां से मिलेगी पूरी जानकारी

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 3 Average: 3.7]

1 thought on “SSC GD Constable Bharti: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 39481 बंपर पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास के लिए शानदार अवसर”

Leave a Comment