Work From Home Job For Housewives: अब घरेलू महिलाएं भी कमाएंगी घर बैठे ₹12000 से ₹20000 प्रतिमाह इन टॉप 8 कामों को करके, जानिए क्या है वह आसान काम

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 4 Average: 4.3]

Work From Home Job For Housewives: आज के इस तेजी से बदलते दौर में महिलाओं के लिए घर बैठे काम करने के अवसरों की कोई कमी नहीं है फिर चाहे वह घरेलू कामकाज वाली महिलाएं हो या फिर ऑफिस वर्किंग वुमन आज के समय में कुछ भी इंपॉसिबल नहीं है आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घरेलू महिलाओं के लिए कुछ ऐसे टॉप वर्क बताने वाले हैं जिन्हें करके वह आसानी से ₹12000 से ₹20000 तक घर बैठे कमा सकती हैं।

Table of Contents

Top 8 Work From Home Job For Housewives

तो चलिए अब जानते हैं ऐसे टॉप 8 वर्क ऑनलाइन और ऑफलाइन जिन्हें घरेलू महिलाएं घर में रहकर आसानी से कर सकती और महीने की अच्छी खासी कमाई कर सकती हैँ।

1. घर बैठे पैकिंग का काम शुरू करके (work From Home Job For Housewives )

आप घर बैठे अपने घरेलू कामों से समय निकालकर पैकिंग का काम बहुत आसानी से कर सकती है इसके लिए आपको किसी स्किल या एजुकेशन की आवश्यकता नहीं होती है ऐसी बहुत सारी कंपनी है जो घर बैठे महिलाओं को पैकिंग का काम देती है बस आपके पैकिंग करके वह काम वापस भेजना होता है और आप यह काम करके महीने का ₹10000 से ₹15000 तक आसानी से कम सकती हैं बस यह आपकी मेहनत और आपकी लगन पर डिपेंड करता है कि आप रोज़ के कितने प्रोडक्ट पैक करती हैं।

See also  Ghar Baithe Online Job: अब घर बैठे ऑनलाइन काम करके कमाए ₹50000 तक,महिलाओं को होगा बड़ा फायदा, भविष्य होगा सुनहरा

2. घर बैठे ऑनलाइन टाइपिंग ( Work From Home Job For Housewives )

अगर आप पढ़ी-लिखी हो और आपकी टाइपिंग करने की स्पीड भी अच्छी है तो आप घर बैठे ऑनलाइन टाइपिंग का काम शुरू कर सकती हैँ जैसे Data Entry, Document Typing, Form Filling आदि काम कर सकती हैं।

इसे करने के लिए आपको केवल बेसिक कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए और आपके पास एक लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन होने चाहिए और आप महीने के ₹10000 से ₹15000 तक आसानी से कमा सकती हैं।

3 . Freelancing Work ( Work From Home Job For Housewives )

Freelancing Work पढ़ी-लिखी एजुकेटेड महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है अगर आपके अंदर कुछ स्किल है तो आप फ्रीलांसिंग का काम शुरू कर सकती हैं घर बैठे जैसे Content Writing, Web Designing, Graphic Designing , आदि काम इसमें इंक्लूड होते हैं।

इसे आप अपने स्पेशल स्केल के हिसाब से Freelancing Up Work Fiver जैसे प्लेटफार्म पर रजिस्टर्ड करके कर सकती हैं आजकल महिलाएं फ्रीलांसिंग का काम शुरू करके महीने का ₹10000 से लेकर ₹25000 तक कमा रही है।

4. घर बैठे सिलाई का काम (Work From Home Job For Housewives )

सिलाई का काम एक ऐसा काम है जिसे अक्सर महिलाएं पहले से ही जानती है और करती भी है अगर आप अच्छे से सिलाई करने जानती है या डिजाइनर कपड़े सिलना जानती है तो आप सिलाई का काम शुरू कर सकती हैं यह काम आप घर बैठे भी कर सकते हैं और ऑनलाइन किसी प्लेटफार्म से कांटेक्ट करके भी कर सकती हैं आप अपने स्थानीय ग्राहक बनाकर इस काम को करके महीने का ₹10000 से ₹18000 तक कमा सकती हैं क्योंकि यह काम लाइफ टाइम है जो कभी बंद होने वाला नहीं है।

See also  Mahilaye Ghar Baithe Paise kaise Kamaye: कुछ जबरदस्त तरीकों से महिलाएं घर बैठे 15000/- से 30000 तक कमा सकती है

5. घर पर बने प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचना( Work From Home Job For Housewives )

महिलाएं घर पर बने प्रोडक्ट को भी ऑनलाइन बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकती है फिर चाहे वह कपड़े हो हैंड वर्किंग क्राफ्ट का समान हो या कोई हैंडसेट गहने हो मीशो फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्म पर आप अपने द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेच सकती है यह आपके प्रोडक्ट की क्वालिटी और उसकी सेलिंग पर निर्भर करता है।

Etsay. Amazon जैसे प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकती हैं अच्छी मार्केटिंग और सही रणनीति के साथ महिलाएं यह काम करके महीने का ₹10000 से ₹25000 तक कमा सकती हैं।

6 . सबटाइटल लिखने का काम (Work From Home Job For Housewives )

जो महिलाओं की इंग्लिश में या किसी अन्य भाषा में एक मजबूत पकड़ है या उनको उस लैंग्वेज की बहुत अच्छी खासी नॉलेज है तों वह वीडियो के लिए सबटाइटल लिखने का काम शुरू कर सकती हैं। यह सबटाइटल फिल्मों, शॉर्ट फिल्म, डॉक्युमेंट्रीज आदि के लिए सबटाइटल लिखने होते हैं।

यह काम बहुत आसान होता है बस आपके अंदर इसके लिए Language Skills अच्छी होनी चाहिए यह सब टाइटल का काम करके भी महिलाएं महीने का ₹10000 से ₹15000 तक कमा सकती हैं।

7 . Costumer Service Representative Work (Work From Home Job For Housewives )

कई सारी ऐसी कंपनी है जो Costumer Service Representative Work के लिए लोगो को हायर करती हैं जो घर बैठे Calls और Chats के माध्यम से कस्टमर की समस्याओं का समाधान कर सके और यह काम करने के लिए आपको पहले कंपनी की तरफ से ट्रेनिंग भी मिलती है उसके बाद आपको यह काम करना होता है ये काम बेहद सरल होता है।

जिन महिलाओं की कम्युनिकेशन स्किल्स (Communication Skills ) अच्छी होती है और वह ग्राहकों की समस्याओं का समाधान करने में इंटरेस्ट रखती है तो वह यह काम करके महीने का ₹14000 से ₹20000 तक कमा सकती हैं।

8 . अपने फेवरेट टॉपिक पर यूट्यूब वीडियो स्टार्ट करके (Work From Home Job For Housewives )

आज के वक्त में सबसे ज्यादा ट्रेडिंग काम यही है यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाना आजकल महिलाएं अपने हुनर को लोगों के सामने पेश कर सकती हैं फिर चाहे वह कुकिंग, ब्यूटी टिप्स, फिटनेस टिप्स, हैंड वर्किंग, लर्निंग,आदि बहुत सारे ऐसे टॉपिक होते हैं।

See also  Best Business Ideas: अब 25,000 के इन्वेस्टमेंट से शुरू होगा बिजनेस, सिर्फ एक मशीन लाओ और 45,000 रुपए महीना कमाओ

आप यूट्यूब पर अपने चैनल को मोनेटाइज कर सकती हैं यह काम करके शुरुआती तौर पे आपको ₹10000 से ₹20000 तक कमा सकती है फिर जैसे जैसे आपकी वीडियो पर व्यूज बढ़ते जाएंगे आपकी कमाई भी बढ़ती चली जाएगी।

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

घर में प्रोडक्ट बनाकर ऑनलाइन बेचने का काम महिलाओं के लिए कैसा है?

घर में प्रोडक्ट बनाकर ऑनलाइन बेचने का महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि हर महिला के पास कुछ ना कुछ ऐसा होना रहता है जिन्हें करके वह आसानी से पैसे कमा सकती हैं।

क्या महिलाए Customer Service Representative Work को हैंडल कर सकती हैं?

जी हां क्यों नहीं महिलाएं भी घर बैठे सर्विस रिप्रेजेंटेटिव वर्क को हैंडल कर सकती हैं बस उनके अंदर कम्युनिकेशन स्किल्स अच्छी होनी चाहिए और ग्राहकों की समस्याओं का समाधान करने में इंटरेस्ट होना चाहिए तो वह भी घर बैठकर यह काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकती हैं।

सबटाइटल लिखने का काम क्या है?

जिन महिलाओं की इंग्लिश या फिर किसी अन्य लैंग्वेज में अच्छी नॉलेज है तो वह फिल्मों,शॉर्ट फिल्म हो या डाक्यूमेंट्री के लिए सबटाइटल लिखने का काम शुरू कर सकती हैं इसे करके वह महीने का ₹10000 से ₹15000 तक कमा सकती हैं।

महिलाओं के लिए ऑफलाइन वर्क कौन-कौन से हैं जिन्हें घर बैठ कर सकती हैं?

महिलाएं ऑफलाइन तरीके से घर बैठे सिलाई का काम, ब्यूटी पार्लर का काम, बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम कर सकती है जिसके लिए उनको किसी प्रकार के इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होती है।

MP Free Laptop Yojana: मध्य प्रदेश सरकार दे रही छात्रों को 60% पर लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000, यहां देखें पात्रता और करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 4 Average: 4.3]

1 thought on “Work From Home Job For Housewives: अब घरेलू महिलाएं भी कमाएंगी घर बैठे ₹12000 से ₹20000 प्रतिमाह इन टॉप 8 कामों को करके, जानिए क्या है वह आसान काम”

Leave a Comment