Union Bank Personal Loan Online: अब यूनियन बैंक दे रहा सिर्फ 1 डॉक्यूमेंट पर 5 लाख तक का लोन, घर बैठे करें अप्लाई

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 2 Average: 4]

Union Bank Personal Loan Online: हेलो दोस्तों आज हम आप सबके बीच बहुत आसान तरीके से मिलने वाले लोन के टॉपिक को लेकर आए हैं यह लोन हमें घर बैठे बहुत आसान तरीके से मिल सकता है क्योंकि हमारी छोटी-छोटी जरूरत तो हम कैसे न कैसे पूरी कर ही लेते है लेकिन हमारी बड़ी जरूरतों के लिए हमें किसी बड़े लोन की आवश्यकता पड़ती है। आज हम आपको ऐसे पर्सनल लोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर बैठे बहुत आसान तरीके से ले सकते हो और बहुत आसान तरीके से उस लोन की राशि का भुगतान भी कर सकते हो।

NBFC की तुलना में अगर हम किसी बैंक से लोन लेते हैं तो हमें वह लोन बहुत कम ब्याज दर और ज्यादा टाइम पीरियड के लिए मिलता है और हम बात करें यहां पर Union Bank Personal Loan Online तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह एक सरकारी बैंक है जिससे लोन लेना बहुत ज्यादा भरोसेमंद और किफायती हो सकता है तो चलिए आगे बढ़ते हैं इस आर्टिकल की ओर और जानते हैं यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने की पूरी प्रक्रिया के बारे में घर बैठे पर्सनल लोन से संबंधित सारी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध कराएंगे।

Union Bank Personal Loan Online के बारे में जानकारी

लोन देने वाला यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया
लोन का प्रकार पर्सनल लोन
लोन की राशि पुरुष के लिए- 15 लाख
महिला के लिए- 50 लाख
ब्याज दर बिना सैलरी वाले व्यक्ति के लिए- 13.35%- 15.45%
सैलानी वाले व्यक्ति के लिए- 11.75% – 13%
लोन आवेदक की आयु सीमा25-75 साल
आधिकारिक जानकारीUnion Bank Personal Loan Online

Table of Contents

Union Bank Personal Loan Online पर्सनल लोन लेने के लिए पात्रता (Eligibility Criteria)

अगर आप यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता देते हैं कि यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 75 वर्ष तक होनी चाहिए तो आप Union Bank Personal Loan Online के लिए पात्र होंगे।

Union Bank Personal Loan Online यूनियन बैंक से हम कितने तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं

अगर आप यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता देते हैं कि यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए अगर आप एक पुरुष है तो आपको यूनियन बैंक की तरफ से 15 लाख तक का लोन आसानी से मिल सकता है, और वहीं दूसरी तरफ अगर आप एक महिला है तो आप यूनियन बैंक के माध्यम से 50 लाख तक का भी लोन आसानी से ले सकती हैं।

Union Bank Personal Loan Online Interest Rate ( ब्याज दर )

  • Non Salaried Person ( बिना सैलरी वाले व्यक्ति के लिए )

अगर आप Non Salaried Person यानी कि बिना सैलरी वाले व्यक्ति है और यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं और अगर आपका अकाउंट पहले से यूनियन बैंक में मौजूद है तो आपको इस लोन के ऊपर 13.35% से लेकर 13.45 प्रतिशत तक Rate Of Interest Charge करना होगा और वहीं अगर आपका यूनियन बैंक में पहले से कोई अकाउंट नहीं है तो आपको यूनियन बैंक से लोन लेने के लिए आपसे 14.35% से लेकर 15.45% तक Rate Of Interest Charge किया जाएगा।

  • Salaried Person ( सैलानी वाले व्यक्ति के लिए )
See also  Flipkart Personal Loan Apply: फ्लिपकार्ट में निकला ऑफर,10 लाख तक का पर्सनल लोन घर बैठे, जल्दी करें अप्लाई

अगर आप एक Salaried Person यानी सैलरी वाले व्यक्ति है तो और यूनियन बैंक से पर्सनल लेना चाहते हैं तो आपको उसके लिए 11.75% से लेकर 13% तक Rate Of Interest Charge किया जाएगा।

Union Bank Personal Loan Online यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी और आवेदन प्रक्रिया

  • यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब इसके बाद आपके सामने Union Bank Personal Loan Online Apply का Option देखने को मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब इसके बाद आपके सामने काफी सारे Option आ जाएंगे उनमें से आपको Retail के Option पर क्लिक करना होगा।
  • अब Next Page पर आपको Apply For Loan के Option पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने Application Form खुल जाएगा जिसमें आपको Loan Type, Type Of Employment, Personal Details भरनी होगी
  • इतना करने के पश्चात आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा ओटीपी को आपको वेरीफाइड करना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपके सामने save का ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपने 6 महीने का Bank Statement बैंक से जुड़ी अन्य सभी जानकारी Incom Proof इत्यादि भरनी होगी।
  • इतना सब करने के पश्चात आपका Loan Application Successfully Submit हो जाएगा और उसका नोटिफिकेशन आपके मोबाइल नंबर पर आ जाएगा।
  • इसके बाद बैंक द्वारा आपके डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन करके आप जितने के भी लोन के लिए Eligible होंगे उसका नोटिफिकेशन आपको आपके मोबाइल नंबर पर बैंक की तरफ से भेज दिया जाएगा।
  • और उसके पश्चात Loan की राशि अप्रूव होने के बाद आपको बैंक की तरफ से कॉल आएगा है और वेरिफिकेशन करने के लिए एक बैंक का Person आपके घर Visit करने आएगा।
  • सभी वेरीफिकेशन Ok होने के पश्चात लोन का अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है।
See also  SBI Shishu Mudra Loan Yojana: अब व्यवसाय शुरू करने के लिए मिलेगा ₹50,000 तक का मुद्रा लोन,वो भी बहुत ही कम ब्याज दर पे तो जल्दी करें आवेदन

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

यूनियन बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदक की आयु सीमा क्या है?

यूनियन बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 75 वर्ष तक होनी चाहिए.

यूनियन बैंक पर्सनल लोन लेने के लिए कितनी ब्याज दर लगेगी?

यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए सैलरी वाले और बिना सैलरी वाले व्यक्ति के लिए अलग-अलग ब्याज दर है जिसकी पूरी जानकारी विस्तार से ऊपर लेख में दी गई है।

यूनियन बैंक पर्सनल लोन की माध्यम से हम यूनियन बैंक से कितना लोन ले सकते हैं?

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से पर्सनल लोन लेने के लिए अगर आप एक पुरुष है तो आप 15 लाख तक का लोन ले सकते हैं और वहीं अगर आप एक महिला है तो आप 50 लाख तक का भी लोन ले सकती हैं।

यूनियन बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया एक भारतीय सरकारी बैंक है जिसके लगभग 120 मिलियन ग्राहक है और कुल कारोबार 106 बिलियन अमेरिकी डॉलर है यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की स्थापना 11 नवंबर 1919 में मुंबई में सेठ सीताराम पोद्दार ने की थी।

पर्सनल लोन कितने दिनों में मिल जाता है?

पर्सनल लोन आपको 2 से 5 दिनों के अंदर मिल जाता है और आपके बैंक अकाउंट में आ जाता है और उसे लोन की ईएमआई भी आपके बैंक अकाउंट से ही कटना शुरू हो जाएगी।

Mukhyamantri Kanya Abhibhavak Pension Yojana: मध्य प्रदेश सरकार दिए रही बेटियों के माता-पिता को हर महीने पेंशन, जाने पात्रता जल्दी करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 2 Average: 4]

1 thought on “Union Bank Personal Loan Online: अब यूनियन बैंक दे रहा सिर्फ 1 डॉक्यूमेंट पर 5 लाख तक का लोन, घर बैठे करें अप्लाई”

Leave a Comment