Mahila Supervisor Bharti 2024: 10वीं पास के लिए नौकरी करने का शानदार मौका सुपरवाइजर के पदों पर बिना परीक्षा होगी सीधी भर्ती,जाने पात्रता और जल्दी करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Mahila Supervisor Bharti 2024: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए फिर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है जी हां दरअसल पटना में सुपरवाइजर के पदों पर एक नई भर्ती का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है जिसके तहत महिला उम्मीदवार के लिए 50 से अधिक पदों पर नियुक्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से आमंत्रित की गई है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार सुपरवाइजर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह इस भर्ती की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2024 से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के तहत अपना आवेदन करना चाहते हैं वह patna.nic.in पर जाकर अपना आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के तहत अपना आवेदन करने से पहले आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी होना आवश्यक है जैसे कि आवश्यक दस्तावेज, चयन प्रक्रिया, सैलरी, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, तथा अंतिम तिथि और यह सब जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार पूर्वक उपलब्ध कराई जाएगी इसलिए इस आर्टिकल के अंत तक जरूर बने रहिए।

Mahila Supervisor Bharti 2024 के बारे में जानकारी

भर्ती का नाममहिला सुपरवाइजर भर्ती 2024
संबंधित विभाग समेकित बाल विकास सेवाओं (ICDS)
पदों की संख्या 55
आवेदन की प्रारंभ होने की तिथि 9 सितंबर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि5 अक्टूबर 2024
सैलरी₹25,000/- पतिमाह
आवेदन प्रक्रियाऑफलाइन /ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.patna.nic.in

Table of Contents

Mahila Supervisor Bharti 2024 Notification

सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती का आयोजन समेकित बाल विकास सेवाओं (ICDS ) के द्वारा किया जा रहा है जिसके तहत महिला उम्मीदवार के लिए 55 पद निर्धारित किए गए हैं महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है जो भी 10वीं कक्षा पास योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं वह इस भर्ती के अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ले।

Mahila Supervisor Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए जो भी योग्य इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं उनका मन किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है और उसके अलावा संबंधित विभाग में 10 वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है। जिस भी उम्मीदवार के पास यह सभी योग्यताएं हैं वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

Mahila Supervisor Bharti 2024 आवेदन शुल्क

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का ऑपरेशन का भुगतान नहीं करना पड़ेगा यानी की महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार किसी भी श्रेणी से संबंधित क्यों ना हो उसको आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क रखी गई है।

Mahila Supervisor Bharti 2024 आयु सीमा

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के अंतर्गत जो भी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है और अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है इसके अलावा आरक्षित वर्ग से संबंध रखने वाले श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में विशेष छूट भी दी जाएगी।

See also  Rail Kaushal Vikas Yojana: रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 10वीं पास 50000 युवाओं को मिलेगी रेलवे में फ्री ट्रेनिंग और साथ में सर्टिफिकेट, तो यहां से करो जल्दी आवेदन

Mahila Supervisor Bharti 2024 सैलरी

जिन उम्मीदवारों को चयन अंतिम रूप सेमहिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 मैं हो जाएगा उनको सुपरवाइजर भर्ती के लिए प्रतिमाह ₹25000 वेतन दिया जाएगा और इसके अलावा उनको प्रति आंगनबाड़ी की ओर से ₹9000 यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा।

Mahila Supervisor Bharti 2024 जरूरी दस्तावेज

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के तहत अपना आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेजों को होना जरूरी है जिसके बाद ही वह फाइनल इस भर्ती के लिए अपने आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

  • आधार कार्ड
  • 10th की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • अनुभव प्रमाण पत्र
  • हस्ताक्षर

Mahila Supervisor Bharti 2024 चयन प्रक्रिया

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दे कि इस भर्ती के लिए उनको किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा क्योंकि इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा और मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा तथा इस प्रकार उनका महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के तहत फाइनल सेलेक्शन किया जाएगा।

Mahila Supervisor Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना होगा ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन पत्र को डाउनलोड करने के पश्चात उस आवेदन पत्र को भरकर आपको निश्चित पते पर भेजना होगा जिसकी पूरी प्रक्रिया इस प्रकार है।

  • सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म को ओपन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन होने के पश्चात आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है।
  • इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपके द्वारा मांगी गई सभी व्यक्तिगत और शैक्षणिक जानकारी ध्यान पूर्वक दर्ज करनी है।
  • अब इस फॉर्म में आपसे मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज को अटैच करना है।
  • अब इस भरे गए आवेदन फार्म को वेबसाइट के नीचे दिए गए एड्रेस पर निश्चित तिथि से पहले भेज दे।
  • आवेदन भेजने का पता इस प्रकार है।
  • जिला प्रोग्राम कार्यालय, पटना, विकास भवन, द्वितीय तल, पटना समाहरणालय, पटना, पिन कोड : 800001
See also  Gujarat High Court Vacancy 2024: Apply Online, Last Date, Eligibility

FAQ’s महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 से संबंधित सवाल

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए अंतिम तिथि क्या है?

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए फाइनल तौर पर चुने गए उम्मीदवार को कितना वेतन दिया जाएगा?

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए चुने गए उम्मीदवारों को ₹25000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा इसके अलावा प्रति आंगनबाड़ी की तरफ से ₹9000 की यात्रा भत्ता दिया जाएगा।

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है?

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण तथा संबंधित विभाग में 10 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए कुल कितने पद महिलाओं के लिए रखे गए हैं?

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए कुल 55 पद महिलाओं के लिए निर्धारित किए गए हैं।

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की सीमा कितनी रखी गई है?

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

Steal Authority Of India Recruitment 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 30 सितंबर 2024 तक करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Leave a Comment