Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024: 12वीं पास के लिए शानदार मौका एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, सैलरी होगी ₹38,000 प्रतिमाह

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पद पर नौकरी की तलाश करें उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है जी हां दरअसल श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से ग्लोबल एवियशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लिए एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर 50 से अधिक भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन 13 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है जिसके तहत Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पदों पर भारती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024 निर्धारित की गई है एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती 2024 भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आवेदन प्रक्रिया जरूरी दस्तावेज सैलरी,चयन प्रक्रिया आवेदन शुल्क इन सभी की विस्तार पूर्वज जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी भर्ती से संबंधित सारी जानकारी प्राप्त करने के पश्चात ही आप आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करें और एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पद पर एक शानदार सैलरी वाली भर्ती का लाभ उठाएं।

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024: Overview

भर्ती का नाम एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती 2024
विभाग का नाम श्रम एवं रोजगार मंत्रालय
पदों की संख्याकुल 50 पद
शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास
आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 13 सितंबर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
सैलरी₹20,000 से लेकर ₹38,000/- तक

Table of Contents

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024- Notification

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024 का ऑफिशल नोटिफिकेशन श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से 13 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया था जिसके तहत Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से आमंत्रित की गई है जो की 13 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024 तक निर्धारित की गई है। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर 50 से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं जो की ग्लोबल एवियशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लिए हैं।

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024- शैक्षणिक योग्यता

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए जो भी इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि इस भर्ती के लिए उनका किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है तब ही वह Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024 के तहत अपने आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024- आयु सीमा

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर की पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को बता दे कि उनको इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर और अधिकतम आयु 34 वर्ष तक निर्धारित की गई है। एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से 24 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी तथा आरक्षित वर्ग एवं श्रेणी में आने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रदेश सरकार की नियम अनुसार आयु सीमा में विशेष छूट भी दी जाएगी।

See also  Indian Army NCC Recruitment 2024 :ऑनलाइन आवेदन करें ,सैलरी 56000 से शुरू

आवेदन शुल्क

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा क्योंकि एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत उम्मीदवार किसी भी श्रेणी का हो उससे किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क रखी गई है।

आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • 12वीं कक्षा की मार्कशीट
  • उच्च शिक्षा संबंधी प्रमाण पत्र
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • हस्ताक्षर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • ईमेल आईडी

भर्ती होने पर सैलरी

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर फाइनली तौर पर चुने गए उम्मीदवारों को एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत प्रतिमाह ₹20,000 से लेकर ₹38000/- तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा क्योंकि एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन अंतिम तौर पर उनकी शैक्षणिक योग्यता एवं दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती करने होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा जो इस प्रकार है।

  • एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले श्रम एवं रोजगार की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर जाकर सबसे पहले Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिस फार्म को भरकर सबसे पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करते ही आपको एक आईडी और एक पासवर्ड मिलेगा।
  • अब आपको वेबसाइट के पोर्टल पर वापस आना होगा और Login के ऑप्शन पर क्लिक करके प्राप्त हुआ आईडी और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन हो जाना है।
  • जैसे ही आप Login होंगे तो आपके सामने आवेदन करने के लिए एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा ।
  • अब आपको इस आवेदन फॉर्म को अच्छे से पढ़कर सावधानी पूर्वक भर लेना है।
  • और अपने पद से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर देना है।
  • अब आपके द्वारा भरे गए आवेदन फार्म को एक बार अच्छे से चेक करने के पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करके सबमिट करना है।
  • और आखिर में आपको एक स्लिप प्राप्त होगी जिसका प्रिंटआउट निकाल कर आपको अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित करके रख लेना है।
  • इस तरह से आपका एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत आवेदन प्रकिया पूरी हो जाएगी।
  •  
See also  BOB BC Supervisor Bharti 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सुपरवाइजर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 28 से अधिक जिलों /राज्यों के उम्मीदवार कर सकते हैं 6 अक्टूबर तक आवेदन,No Exam Direct Selection

FAQ’s एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती से संबंधित सवाल

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के लिए अंतिम तिथि क्या रखी गई है

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2024 निर्धारित की गई है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत चुने गए उम्मीदवारों को कितना वेतन दिया जाएगा?

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के तहत फाइनल तौर पर चुने गए उम्मीदवारों को मासिक वेतन न्यूनतम ₹20000 से लेकर ₹38000 तक दिया जाएगा।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों आयु सीमा क्या रखी गई है?

सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 34 वर्ष निर्धारित की गई है तथा आयु सीमा की गणना श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से 24 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पद पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती 2024 के आवेदन कब से शुरू हो चुके हैं?

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर 2024

Bindass Profitable Business Idea: हाई डिमांड वाला बिजनेस न रुकेगा ना कभी बंद होगा धमाकेदार लागत से दुगनी कमाई करके देगा ये बिजनेस, आज से ही शुरू करें

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

1 thought on “Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024: 12वीं पास के लिए शानदार मौका एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, सैलरी होगी ₹38,000 प्रतिमाह”

Leave a Comment