Energy Department Supervisor Vacancy: दसवीं पास के लिए सुनहरा मौका ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के 260 बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने पात्रता दस्तावेज और जल्दी करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Energy Department Supervisor Vacancy: ऊर्जा विभाग में सरकारी नौकरी पाने का इंतजार देख रहे हैं उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है जी हां दरअसल ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के 260 बंपर पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके तहत आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के 260 तकनीशियन और सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से आमंत्रित किए गए हैं।

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के पदों पर जो भी इच्छुक उम्मीदवार भर्ती होना चाहते हैं उनको बता दे की Energy Department Supervisor Vacancy के तहत आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू हो चुकी है और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के तहत अपना आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर ले। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जैसे कि आवेदन प्रक्रिया जरूरी दस्तावेज चयन प्रक्रिया आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार पूर्वक उपलब्ध कराई जाएगी इसलिए आप इस आर्टिकल में अंत तक जरूर पढ़ें।

Energy Department Supervisor Vacancy: Overview

भर्ती का नाम एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी 2024
संबंधित विभाग ऊर्जा विभाग
कुल पदों की संख्या 260
शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास
आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 15 सितंबर 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन

Table of Contents

Energy Department Supervisor Vacancy शैक्षणिक योग्यता

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी के तहत जो भी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दे कि इस भर्ती के लिए उनको किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से10वीं पास का सर्टिफिकेट और प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है वही उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Energy Department Supervisor Vacancy आयु सीमा

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक भर्ती में सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों की विभाग की ओर से न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है तथा Energy Department Supervisor Vacancy के तहत उम्मीदवारों की आयु सीमा की गाना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी और आवश्यक वर्ग से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आज सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में विशेष छूट भी दी जाएगी।

सुपरवाइजर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किसी भी लिखित परीक्षा के माध्यम से नहीं किया जाएगा यानी कि इस एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी 2024 के लिए उनको किसी भी लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा

सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • वोटर आईडी कार्ड
  • 10वीं की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • हस्ताक्षर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • उच्च शिक्षा संबंधी प्रमाण पत्र
  • आईडी प्रूफ

सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

Energy Department Supervisor Vacancy के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं तो उनको बता दे की ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के सुपरवाइजर के पदों पर किसी भी श्रेणी के उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा यानी कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क रखी गई है।

See also  Indian Territorial Army Recruitment 2024- देश की सेवा करने का शानदार मौका, टेरिटोरियल आर्मी बंपर भर्ती का हुआ नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें आवेदन

सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

Energy Department Supervisor Vacancy के तहत निकाले गए सुपरवाइजर के पदों पर जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं उनको इस भर्ती के लिए निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा जो इस प्रकार हैं।

  • एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी के तहत आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले श्रम एवं रोजगार के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आप वेबसाइट पर जाने के बाद वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया फॉर्म ओपन होगा जिसमें आपको अपनी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • Registration करने के पश्चात आपको एक आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा।
  • अब आपको भर्ती के पोर्टल पर जाना है आईडी और पासवर्ड से आपके लॉगिन करना होगा।
  • अब आपके सामने एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी का आवेदन फार्म खुलेगा।
  • इस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको ध्यान पूर्वक दर्ज करनी होगी।
  • आप सभी जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • आप अपने आवेदन फार्म को एक बार अच्छे से पढ़ने के पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करके सबमिट कर दें।
  • आपको एक स्लिप प्राप्त होगी जिसको डाउनलोड करके अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख ले।
  • और इस तरह आपका एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर वैकेंसी 2024 मैं आवेदन पूर्ण रूप से कंप्लीट हो जाएगा।

FAQ’s एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर भर्ती से संबंधित सवाल

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

See also  Airport Ground Staff Supervisor Recruitment 2024: 12वीं पास के लिए शानदार मौका एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ सुपरवाइजर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, सैलरी होगी ₹38,000 प्रतिमाह

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है?

एनर्जी डिपार्टमेंट प्रोवाइड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के कुल कितने पदों पर भर्तियां निकाली गई है?

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के कुल 260 पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन कब से शुरू हो गये है?

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है।

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कितना आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा?

एनर्जी डिपार्मेंट सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्कों का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

Canara Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट उम्मीदवार के लिए शानदार मौका केनरा बैंक में अप्रेंटिस के 3000 बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 4 अक्टूबर से पहले तक करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

2 thoughts on “Energy Department Supervisor Vacancy: दसवीं पास के लिए सुनहरा मौका ऊर्जा विभाग पर्यवेक्षक के 260 बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने पात्रता दस्तावेज और जल्दी करें आवेदन”

Leave a Comment