Best Business Ideas: अब 25,000 के इन्वेस्टमेंट से शुरू होगा बिजनेस, सिर्फ एक मशीन लाओ और 45,000 रुपए महीना कमाओ

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 0 Average: 0]

Best Business Ideas: जैसा कि हम सभी चाहते हैं कि हम सब आर्थिक रूप से मजबूत हो और इसके लिए हम या तो कोई नौकरी या कोई व्यवसाय करने के बारे में सोचते हैं। आजकल लोग अपनी अच्छी खासी नौकरियों को छोड़कर अपना खुद का व्यवसाय करने की तरफ ज्यादा जोर दे रहे हैं। ताकि उनको किसी के अंदर काम न करना पड़े और खुद का व्यवसाय करके आत्मनिर्भर बन सके।

लॉकडाउन से लेकर आज तक हजारों कंपनियां या यू कहे की हजारों एंटरप्रेन्योर खड़े हो चुके। हैं यह ऐसे ही रातो-रात खड़े नहीं हुए हैं उनके पीछे था एक बिजनेस आइडिया, सोचने वाला दिमाग या यू कहे कि कुछ कर गुजरने का जज्बा और जुनून जिससे वह एक सक्सेस बिजनेस कर पाए।

Best Business Ideas

अगर आप भी कुछ ऐसा ही बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं की जिसमें इन्वेस्टमेंट तो कम हो लेकिन कमाई अच्छी खासी हो। तो आज हम आपको एक ऐसे Best Business Ideas के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट पर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि देखा जाए तो अगर हम कोई बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचते तो उसके लिए हमें अच्छी खासी मोटी रकम इन्वेस्टमेंट के तौर पर लगानी होती है जो हमारे पास नहीं होती तो हमारा यह बिजनेस करने का सपना सिर्फ सपना ही बनकर रह जाता है।

ऐसी कई प्रकार के बिजनेस होते हैं जो हम अपने पार्ट टाइम जॉब की तरह कर सकते हैं और आसानी से अपने समय का सदुपयोग करके पैसे कमा सकते हैं और अपना खुद का बिजनेस करके अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं।

जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं इस आर्टिकल के माध्यम से इस Best Business Ideas से आप बहुत ही कम टाइम में एक बहुत अच्छा बिजनेस कर सकते हैं जिसके लिए आपको इन्वेस्टमेंट भी कम करना होगा और साथ ही साथ आपकी कमाई भी अच्छी खासी होगी।

यह आपके सामने Best Business Ideas

हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने वाले है वह है एक एक छोटी सी मशीन का बिजनेस जो की है एक बर्गर मशीन। इस मशीन के जरिए आप कम लागत में अच्छी खासी कमाई वाला बिजनेस कर सकते हैं। इस मशीन के लिए आपको किसी बड़ी दुकान या किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं पड़ेगी यह मशीन आप छोटे से टेबल पर इंस्टॉल कर सकते हैं या फिर किसी छोटी जगह रोडसाइड या फिर किसी मेले आदि में लगा कर शुरू कर सकते हैं।

See also  Meesho Work From Home Job For Females: मीशो लेकर आया महिलाओं के लिए घर बैठे काम करने का शानदार मौका, मिलेंगे ₹26,000 महीना,जाने काम और प्रोसेस

भारत के बाजारों में कोई दुकान चले ना चले लेकिन एक दुकान जो हमेशा चलती रहती है वह है फास्ट फूड की दुकान। आज हम आपको ऐसे ही फास्ट फूड के प्रोडक्ट बर्गर के बारे में बताएंगे जो आपके दुकान का प्रोडक्ट हीरो बन जाएगा लोग आपका बर्गर खाने आपकी दुकान आएंगे मार्केट में आपकी दुकान में भीड़ बनी रहेगी और आपका बर्गर आपके दुकान का एक ब्रांड बन जाएगा।

Youth Entrepreneurship Best Business Ideas In India

कॉलेज स्टूडेंट, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए यह स्टार्टअप बिल्कुल सही और परफेक्ट है क्योंकि बर्गर और अन्य फास्ट फूड वगैरा का शौक रखने वाले भी अक्सर स्टूडेंट और युवा होते हैं इसलिए समान उम्र होने के कारण आप उनसे और वह आपसे अच्छी तरीके से कनेक्ट हो सकते हैं।

फास्ट फूड के बिजनेस में महिलाएं कभी असफल नहीं होती क्योंकि उनके हाथ में एक जादू होता है या यूं कहें कि कुछ गॉड गिफ्टेड होती हैं क्योंकि कुछ महिलाओं के हाथ से खाने में कुछ अलग ही स्वाद होता है और अपनापन होता है। ऐसी हाउसवाइफ या महिलाएं जिनको अगर अच्छा खाना बनाना नहीं भी आता है तो वह भी SOP का पालन करते हुए अपने स्वादिष्ट बर्गर बनाकर बाजार का नंबर वन बर्गर बनाने की लिस्ट में आ सकती है।

Best Business Ideas for Retired Employees In India

रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। यदि आप इस बिजनेस को थोड़ा बड़े पैमाने पर करते हैं जैसे अपने शहर में फूड चेन बनाते हैं या आसपास के शहर में फ्रेंचाइजी प्लान करते हैं और SOS का पालन सुनिश्चित करते हैं तो यह बिजनेस केवल 5 साल में ही आपके इन्वेस्टमेंट को 10x कर सकता है।

See also  Ghar Baithe Job For Female: अब महिलाएं कॉपी पेस्ट करके कमाएं ₹15,000

Profitable Best Business Ideas In India

बर्गर के बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है अगर किसी शॉप पर रोज के 500 बर्गर बिकते हैं तो उसमें ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन 70% रहेगा और नेट प्रॉफिट मार्जिन 30% तक हो सकता है, बाजार का अध्ययन बताता है कि किसी भी स्थिति में 15% से कम नेट प्रॉफिट मार्जिन नहीं होता अगर आपने अपने बर्गर की कीमत ₹40 रखी है और आप एक दिन में 500 बर्गर करीब बेच लेते हैं तो भी आप दिन भर का 5000 रुपएनेट प्रॉफिट निकाल सकते हैं।

क्या है बर्गर मशीन की खासियत ?

इस मशीन की खासियत की बात करें तो यह मशीन आकार में बहुत छोटी होती है इसे आप कहीं पर भी एडजस्ट कर सकते हैं और बात करें इसकी बजट की तो इसको खरीदने में आपको बहुत ही सहूलियत मिलती है क्योंकि इस मशीन को खरीदने में आपको काफी कम बजट की आवश्यकता पड़ती है। यह मशीन आपको ₹12,000 से लेकर ₹44,000 के बीच में मिल जाती है। इस मशीन में बर्गर या फिर रोल बनाने का आउटपुट दिखाई देता है और यह काफी तेज काम करती है जिससे कि ग्राहकों को आप तेज सर्विस दे सकते हैं।

बर्गर मशीन किस तरह काम करती है जानें ?

Best Business Ideas: अगर आप बर्गर मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो इस मशीन के माध्यम से आप कुछ ही मिनट में बर्गर या फिर रोल जैसी कई सारी चीजैं बनाकर तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ सामग्री की भी आवश्यकता होगी जैसे कि बैटर बनाने के लिए मैदा, हरी मिर्च, धनिया कुछ बेसिक मसाले आदि जिनका बैटर बना कर आप उस बैटर को मशीन में डाल दीजिए और कुछ मिनट तक इंतजार करने के बाद आपका बर्गर या फिर रोल जो भी आप बनाना चाहते हैं वह बनकर तैयार हो जाएगा।

बर्गर बिजनेस में लागत और मुनाफा क्या होगा

अगर हम लोग लागत के मामले में बात करें तो एक बर्गर बनाने में कम से कम ₹9 से लेकर 13 रुपए के बीच की लागत लग जाती है वहीं अगर आपकी मार्केटिंग अच्छी है आपकी दुकान किसी अच्छी मार्केट में है तो आप उसको अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं जैसे कि एक बर्गर की कीमत ₹25 से लेकर ₹40 तक की होती है यह आपकी मार्केटिंग और आपकी दुकान की लोकेशन पर डिपेंड करता है कि आपकी दुकान किस जगह पर है वहां पर ग्राहकी किस तरह चलती है।

See also  mobile se paise kaise kamaye: टाॅप 5+ ऑनलाइन अर्निंग ऐप, हर दिन कमाएं 500-1000

और इस Best Business Ideas की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसको आप अपने पार्ट टाइम जॉब की तरह से कर सकते हैं जैसे कि आप अपने दिन के दो से तीन घंटे देकर इस काम को शुरू कर सकते हैं और दिन की 2000 से लेकर 3000 तक की कमाई कर सकते हैं।

मशीनों के नाम और उनकी अनुमानित कीमत

  • Burger Bun Toaster ₹25,000
  • Burger Patty Deep Frier ₹5,000/-
  • Burger Grinder ₹5,000/-
  • Burger Patty Maker ₹5,000/-
  • Burger Grill ₹20,000/-
  • Burger Fry Pan ₹5,000/-
  • Burger Bun Selice ₹3,000/-

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

बर्गर मशीन को हम कहां से खरीद सकते हैं?

बर्गर मशीन को हम मार्केट से या फिर amazon से भी खरीद सकते हैं।

बर्गर मशीन हमें कितने में मिल जाती है?

इस मशीन की मार्केट प्राइस की बात करें तो यह मशीन हमें 12,000/- से लेकर 44,000/- के बीच में मिल जाती है।

इस मशीन को हम अपने किस तरह के काम में यूज़ कर सकते हैं?

बर्गर मशीन को हम अपने पार्ट टाइम जॉब की तरह यूज़ कर सकते हैं, दिन के 2 से 3 घंटे देकर कम लागत में और कम जगह पर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

स्मॉल बिजनेस आइडिया से हम दिन की कितनी कमाई कर सकते हैं?

कोई भी स्मॉल Best Business Ideas का आईडिया अपना कर उसकी तहत काम करके हम अपने पार्ट टाइम जॉब की तरह दिन का 2000/- से 3000/- तक कमा सकते हैं।

आजकल लोग खुद का बिजनेस करना क्यों पसंद करते हैं?

आजकल लोग खुद का बिजनेस करना इसलिए ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि वह किसी की नौकरी करके उसकी बंदिशें में रहना नहीं चाहते उसके मुताबिक काम करना नहीं जबकि चाहते खुद का व्यवसाय करके अपने सेल्फ डिपेंड होना चाहते हैं।

Flipkart Work From Home Job: 12वीं पास के लिए बिना अनुभव घर बैठे नौकरी करके ₹28000 प्रति महीना कमाने का सुनहरा अवसर, जाने पूरी प्रक्रिया

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 0 Average: 0]