SBI SO vacancy 2024- स्टेट बैंक ने स्पेशल कैंडर ऑफिसर के 1040 पदों पर निकाली सीधी भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 4]

SBI SO vacancy 2024 : भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से हाल ही में 1040 पदों पर बंपर भर्ती का आयोजन किया गया है जिसमें निर्धारित पदों पर भर्ती के l विभाग द्वारा आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

SBI SO Vacancy 2024- महत्वपूर्ण जानकारी

संगठनभारतीय स्टेट बैंक (SBI)
पोस्ट का नाम स्पेशल कैंडर ऑफिसर
रिक्त पद 1040
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 19 जुलाई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि 08 अगस्त 2024
आधिकारिक वेबसाइटhttps//sbi.co.in
वर्ग सरकारी नौकरी

SBI SO Vacancy 2024

भारतीय स्टेट बैंक में केंडर ऑफिसर की कुल 1040 पदों पर बंपर भर्ती निकली है। बता दें इस भर्ती के दौरान स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया एसबीआई स्पेशलिस्ट केंडर ऑफिसर, सेंट्रल रिसर्च टीम, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर, (टेक्नोलॉजी)रिलेशनशिप मैनेजर, बीपी हेल्थ रीजनल हेड, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर समेत कई उच्च और अन्य पदों पर भती के लिए आवेदन मांगे हैं।

See also  Railway NTPC Vacancy 2024: रेलवे एनटीपीसी में 12 वीं पास के लिए निकली भर्ती, 10884 पदों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी 

इस शानदार नोटिफिकेशन ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। SBI ने सभी पदों पर रिक्ति की पूरी जानकारी भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है, जिसमें सभी इच्छुक और योग्य उम्म्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू हो गई है जिसकी अंतिम तिथि 8 अगस्त तक है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में नौकरी करने का सपना देख रहे हजारों बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से 1040 पदों पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें योग्य उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के सीधे इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

SBI SO Vacancy 2024 भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी, महत्वपूर्ण तिथि, संगठन, आवेदन प्रक्रिया, श्रेणी और अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

SBI SO Vacancy 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

SBI SO vacancy 2024 में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता एवं पत्रता मानदंड होना चाहिए। भर्ती अभियान के तहत कुल 1040 पद भरे जाने वाले हैं जिसकी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है।

बता दें इस भर्ती के लिए वणिज्य, वित्त, अर्थशास्त्र, प्रबंधन,गणित, सांख्यिकी में स्नातक,मास्टर डिग्री सहित अन्य कई शैक्षणिक योग्यता रखने वाले और केंद्रीय अनुसंधान टीम (उत्पाद नेतृत्व )सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीए /पीजीडीएम /पीजीडीबीएम या सीए / सी एफ ए प्राप्त उम्मीदवार आवेदन के योग्य हैं।

SBI SO Vacancy 2024 पदों के लिए खाली रिक्तियां

SBI SO Vacancy 2024 पद के लिए बम्पर भर्ती का आयोजन किया गया है। बता दें केंद्रीय अनुसंधान टीम परियोजना विकास प्रबंधक रिलेशनशिप मैनेजर बीपी हेल्थ क्षेत्रीय निवेश अधिकारी और विशिष्ट पदों की भर्ती के लिए कुल 1004 रिक्तियां सारणीबद्ध इस प्रकार है।

See also  MP Forest Guard Vacancy 2024: मध्य प्रदेश में वनरक्षक के 1454 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता सिर्फ 10वीं पास
केंद्रीय अनुसंधान टीम02
केंद्रीय अनुसंधान टीम (सहायक) 02
परियोजना विकास प्रबंधक (प्रौद्योगिकी) 01
संबंधी प्रबंधक273
बीपी हेल्थ 600
रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड32
क्षेत्रीय प्रमुख06
निवेश विशेषज्ञ56
निवेश अधिकारी49
परियोजना विकास प्रबंधक (व्यवसाय )02
कुल पद संख्या – 1004

SBI SO Vacancy 2024-ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म

SBI SO Vacancy 2024 में भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी इच्छुक हैं वह ऑनलाइन माध्यम से अपना फार्म जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन का सीधा लिंक लिंक नीचे इस आर्टिकल में उपलब्ध करा गया है। इच्छुक उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं लेकिन उससे पहले याद रखें कि ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ना ज़रूरी हैं और उसके अनुसार अपनी पात्रता की जांच भी करें।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हजारों बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा मौका निकल कर आया है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यह नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

SBI SO Vacancy 2024आवेदन प्रक्रिया

1 सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

2 अब वेबसाइट के होम पेज पर एप्लीकेशन के बटन पर क्लिक करें।

3 फिर वहां पर पूछी गई सभी जानकारी को सही से भरे।

4 अपने पंजीकरण की संख्या और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।

5 जारी नोटिफिकेशन में दिए हुए पूरे दिशा निर्देशों को पड़े और फॉर्म को फिल करें।

6 आवेदन फॉर्म जमा करने पर एक विशेष संख्या मिलेगी।

See also  Northern Railway Recruitment 2024: रेलवे में 4096 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू, देखें पूरी प्रक्रिया

7 अब आवश्यक आवेदन शुल्क (अगर मांगा) है तो भुगतान करें।

8 भविष्य के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड करके प्रिंट निकाले।

SBI SO Vacancy 2024 भती के लिए चयन प्रक्रिया

एसबीआई एसओ वैकेंसी 2024 की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के लिए सबसे अच्छी बात यह है की is भर्ती के दौरान योग्य अभ्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई परीक्षा का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल विभाग द्वारा यह भर्ती परीक्षा मुक्त रखी गई है जिसमें अभ्यार्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के साक्षात्कार इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

SBI SO Vacancy 2024 में चुने जाने वाले अभ्यर्थियों का वेतन

चुने हुए अभ्यर्थियों को उनके पद के अनुसार उसे सीटीसी की ऊपरी श्रेणी में रखा जाएगा। नीचे दिए गए सारणी के अनुसार आप सीटीसी की जांच कर सकते हैं।

पदों सीटीसी ऊपरी सीमा (श्रेणी )
केंद्रीय अनुसंधान टीम (उत्पादन (प्रमुख )61.00
केंद्रीय अनुसंधान टीम (सहायता)20.50
परियोजना विकास प्रबंधन (प्रौद्योगिकी )30.00
परियोजना विकास प्रबंधक (व्यवसाय) 30.00
संबंधी प्रबंधक30.00
निवेश अधिकारी26.50
बीपी हेल्थ45.00
रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड52.00
क्षेत्रीय प्रमुख66.50
निवेश विशेषज्ञ44.00

Airport Ground Staff Vacancy 2024: 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बिना परीक्षा के होगी सीधी भर्ती..

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 4]

1 thought on “SBI SO vacancy 2024- स्टेट बैंक ने स्पेशल कैंडर ऑफिसर के 1040 पदों पर निकाली सीधी भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन”

Leave a Comment