Security Guard Bharti 2024: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए शानदार बिना परीक्षा वाली भर्ती, सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के लिए जल्दी करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Security Guard Bharti 2024: हेलो दोस्तों अगर आप भी दसवीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं और किसी रोजगार की तलाश में बैठे हैं या सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि अब आपका इंतजार खत्म हुआ जी हां दरअसल हाल ही में सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए कोई भी 10वीं पास योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकता है सिक्योरिटी गार्ड भारती के लिए आवेदन 11 अगस्त से शुरू हो चुके हैं और जिनके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 27 सितंबर 2024 तक निर्धारित की गई है।

Security Guard Bharti 2024 Overview

भर्ती का नाम सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024
लाभार्थी दसवीं पास योग्य उम्मीदवार
आयु सीमा 18 से 27 वर्ष
अंतिम तिथि 27 सितंबर 2024
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://nsg.gov.in

Table of Contents

Security Guard Bharti 2024

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन दसवीं पास योग्य उम्मीदवारों के लिए जारी कर दिया गया है और जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार जिसने अपनी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण कर ली है वह इस भर्ती के लिए योग्य माना जाएगा और आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस Security Guard Bharti 2024 के लिए आवेदन करने वाली योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 10वीं पास और निर्धारित आयु सीमा के मुताबिक हो वो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती के लिए आवेदन 11 अगस्त 2024 से शुरू हो चुके हैं और कई उम्मीदवार इसमें आवेदन कर रहे हैं अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है इससे पहले अपना आवेदन पूरा कर लें। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी आयु सीमा, जरूरी दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया,चयन प्रक्रिया आदि।

Security Guard Bharti 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास रखी गई है यानी की Security Guard Bharti 2024 के लिए कोई भी योग्य उम्मीदवार जिसने भी दसवीं कक्षा उत्तीर्ण कर ली हैं वे इस भर्ती में आवेदन करने योग्य है।

Security Guard Bharti 2024 के लिए आयु सीमा

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है और वही उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है Security Guard Bharti 2024 के लिए 18 से 27 वर्ष के बीच के सभी योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

See also  Army Canteen Billing Clerk Vacancy 2024: आर्मी कैंटीन में बिलिंग क्लर्क के पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता सिर्फ 12वीं पास

Security Guard Bharti 2024 के लिए आवेदन शुल्क

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है किसी भी वर्ग के उम्मीदवार Security Guard Bharti 2024 में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Security Guard Bharti 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेज का होना जरूरी है।

  • आधार कार्ड
  • पहचान पत्र
  • दसवीं की मार्कशीट
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Security Guard Bharti 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए आप आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा यानी कि इस Security Guard Bharti 2024 के लिए किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है।

Security Guard Bharti 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

अगर आप भी सिक्योरिटी गार्ड भारती 2024 से के तहत अपना आवेदन पूरा करना चाहते हैं तो हमारे बताए गए स्टेप बाय स्टेप को फॉलो करके आसानी से Security Guard Bharti 2024 के लिए अपना आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

  • सबसे पहले आपको इस भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और वहां जाकर ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा।
  • नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के पश्चात उसको अच्छे से एक बार चेक करें।
  • और उसके बाद सिक्योरिटी गार्ड भर्ती ऑनलाइन अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने इस भर्ती से संबंधित आवेदन फार्म खुलेगा।
  • इस आवेदन फार्म में आपके द्वारा मांगी गई सभी जरूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक दर्ज करें।
  • अब अपने सभी जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करें।
  • और एक बार अपने आवेदन फार्म को भलीभांति चेक करें।
  • अब फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर दे।
  • और भविष्य के लिए आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकालकर संभाल कर रखें।
  • इस प्रकार आपकी आवेदन प्रक्रिया सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में पूरी हो जाएगी।
See also  SSC GD Constable Bharti: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 39481 बंपर पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास के लिए शानदार अवसर

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा क्या निर्धारित की गई है?

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन शुल्क क्या है?

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा चाहे वह किसी भी वर्ग से संबंध क्यों न रखते हो।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा या नहीं?

नहीं इस भर्ती के लिए किसी प्रकार की निम्नलिखित परीक्षा आयोजित नहीं की गई है।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं पास रखी गई है।

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए अंतिम तिथि क्या है?

सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 में आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है तथा इसके पश्चात आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Roadways Data Entry Operator Bharti 2024: रोडवेज डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 12 अक्टूबर तक करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Leave a Comment