Super Small Business Ideas: कब तक बनोगे दूसरों के नौकर बनो खुद के छोटे मालिक, करो यह शानदार बिजनेस महीने की कमाई होगी ₹60000, जानिए क्या है वह बिजनेस आईडियाज

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

Super Small Business Ideas: हेलो दोस्तों क्या आप भी दूसरों की नौकरी कर करके थक चुके हैं बॉस के इशारों पर आगे पीछे घूम घूम कर थक चुके हैं तो बस रुक जाइए आज हम आपके सामने ऐसे स्मॉल बिजनेस आईडियाज लेकर आए हैं जिन्हें करके आप महीने का ₹60000 तक कमा सकते हैं और दूसरा को नौकर बनना छोड़ कर खुद के छोटे मालिक बन सकते हैं।

आपको सुनकर यकीन नहीं होगा कि एक मजदूर की दिहाड़ी और एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने वाले वर्कर को चंद्र रुपए की ही सैलरी मिलती है जबकि एक छोटे-मोटे व्यवसाय करने वाले व्यापारी महीने का ₹50000 से ₹60000 तक कमा लेते हैं इसीलिए हम आपसे कह रहे थे कि दूसरों की नौकर बनना छोड़े और खुद के छोटे मालिक बने। हम आपके लिए लेकर आए हैं (Super Small Business Ideas) जिन्हे कर के आप महीने की तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

Super Small Business Ideas: आज से ही शुरू करें बिजनेस

तो आज हम आपको जो Super Small Business Ideas बताने वाले हैं वह है मोमोस का बिजनेस, चाय की स्टाल, चाट चाउमीन की दुकान, और और सबसे चर्चित सबका पसंदीदा पानी पुरी का बिजनेस आपको सुनकर यकीन नहीं होगा कि यह छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले व्यापारी इन बिजनेस से महीने का ₹60000 से ₹70000 तक कमा लेते हैं।

See also  online mobile se paise kaise kamaye: हर महीने कमाये 50,000

नाश्ते का बिजनेस (Super Small Business Ideas )

नाश्ते का बिजनेस मार्केट वाले इलाके में सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है क्योंकि आने जाने वाले लोग अक्सर वहां रुककर नाश्ता करना पसंद करते हैं आपको यह डिसाइड करना हैं कि सुबह और शाम के नाश्ते के हिसाब से क्या रखना है जैसे समोसा, छोले पूरी, छोले भटूरे, पोहा जलेबी आदि काफी ऐसे व्यंजन है जो आप नाश्ते में रख सकते हैं और उनकी डिमांड भी मार्केट में बहुत होती है यह नाश्ते का बिजनेस करके भी आप महीने का 50 हज़ार से ₹60000 तक कमा सकते हैं।

मोमोस का बिजनेस (Super Small Business Ideas )

यह बिजनेस करने के लिए आपको शर्म हेसिटेशन जैसी पीछे चीजों के पीछे छोड़ना पड़ेगा क्योंकि बहुत लोग आपके बढ़ते कदम को पीछे करने की कोशिश करेंगे लेकिन आपको किसी की ना मानकर अपने बढ़ते कदम को आगे ही बढ़ने देना है और इस मोमोस के बिजनेस को शुरू करते हैं यह बिज़नेस ₹10000 से ₹20000 के इन्वेस्टमेंट से शुरू हो सकता है अक्सर कॉलेज स्टूडेंट गर्ल्स एंड बॉयज मोमोज की दीवाने होते हैं बस आपको मार्केट लोकेशन का खास ध्यान रखना है और मोमोज की क्वालिटी पर ध्यान रखना है और आप यह बिजनेस करके भी महीने का 50 से 60 हजार तक कमा सकते हैं।

चाय का बिजनेस (Super Small Business Ideas )

चाय का स्टाल या चाय का बिजनेस करना भी बहुत बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है क्योंकि बॉयज हो या जवान हो या बूढ़े चाय के शौकीन सभी होते हैं अक्सर कुछ लोग शर्म के कारण इस बिजनेस को शुरू करने से कतराते हैं लेकिन यह बिजनेस अच्छी खासी कमाई करने वाला बिजनेस है और इस बिजनेस को आप मात्र ₹10000 के इन्वेस्टमेंट से शुरू कर सकते हैं और महीने का ₹60000 तक कमा सकते हैं।

See also  Meesho Work From Home Job For Females: मीशो लेकर आया महिलाओं के लिए घर बैठे काम करने का शानदार मौका, मिलेंगे ₹26,000 महीना,जाने काम और प्रोसेस

चाट,चाउमीन,मंचूरियन,डोसा,इडली का बिजनेस (Super Small Business Ideas )

यह बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है या यह कहो कि यह फास्ट फूड एक ऐसा फास्ट फूड है जिसे बच्चे, बूढ़े, जवान सभी पसंद करते हैं। इस व्यंजन की मांग भी बहुत है मार्केट में अगर आपको यह बनाना नहीं आता तो आप यूट्यूब से सीख सकते हैं या कोई यह सभी व्यंजन बनाने वाले को अपनी दुकान पर नौकरी पे रख सकते हैं और महीने का ₹60000 ₹70000 तक यह बिजनेस करके कमा सकते हैं।

पानी पुरी का बिजनेस (Super Small Business Ideas )

पानी पुरी का बिजनेस सबसे बेस्ट सबसे सुपर बिजनेस होता है क्योंकि हर इंसान इसका दीवाना है फिर चाहे वह बच्चे हो, बूढ़े हो, कॉलेज स्टूडेंट हो, घर में रहने वाली महिलाएं पानी पुरी सब की फेवरेट होती है, यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे कोई भी शुरू करता है तो शुरू करने के बाद अपने कदम कभी पीछे नहीं करता क्योंकि हर कोई इस बिजनेस को करने में सफल हो जाता है और इस बिजनेस की डिमांड और इस बिजनेस की कमाई दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है।

Note: हमारे द्वारा बताए गए जो भी बिजनेस आईडियाज है वह सभी स्मॉल और सुपर बिजनेस आईडियाज जिन्हें करके हर कोई सफल ही होगा असफल होने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता

FAQ’s अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

पानी पुरी के बिजनेस के लिए कौन सी लोकेशन सबसे बेस्ट होती है?

पानी पुरी का बिजनेस आप हर जगह से शुरू कर सकते हैं क्योंकि पानी पुरी का हर कोई पसंद करता है खासकर कॉलेज स्कूल के एरियाज में पार्क के एरिया में अच्छी भीड़ वाली जगह पर आप पानी पुरी का बिजनेस में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

See also  Mahilaye Ghar Baithe Paise kaise Kamaye: कुछ जबरदस्त तरीकों से महिलाएं घर बैठे 15000/- से 30000 तक कमा सकती है

चाय का बिजनेस शुरू करने के लिए कौन सी लोकेशन अच्छी रहती है?

अगर आप चाय का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या चाय की स्टॉल लगाना चाहते हैं तो बस स्टॉप का एरिया रेलवे स्टेशन का एरिया या किसी मार्केट बाजार के चौराहे के एरिया जहां अक्सर लोगों का आना जाना और लोगों की भी लगी रहती है वहां चाय का बिजनेस अच्छा खासा चलेगा।

यह स्मॉल बिजनेस करके महीने की कितनी कमाई हो सकती है?

यह सुपर स्मॉल बिजनेस करके आप महीने का ₹50000 से ₹60000 तक कमा सकते हैं।

इन स्मॉल बिजनेस आईडियाज की शुरुआत मुझे किस पैमाने से करनी चाहिए?

इन स्मॉल बिजनेस आईडियाज की शुरुआत पहले आपको छोटे पैमाने से करनी चाहिए जब आपका बिजनेस अच्छा चलने लगे तब आप अपने बिजनेस को बड़ा कर सकते हैं

चाट, चाउमीन का बिजनेस आइडिया कैसा बिजनेस आइडिया है?

चांट चाऊमीन का बिजनेस आइडिया भी बहुत बेस्ट बिज़नेस आईडिया है क्योंकि यह बिजनेस करके भी आप महीने की 50 हज़ार से 60 हज़ार तक की कमाई कर सकते हैं बस आपकी लोकेशन अच्छी होनी चाहिए और आपकी दुकान में बनाए गए व्यंजन स्वादिष्ट और क्वालिटी वाले होने चाहिए।

Western Railway Apprentice Vacancy: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका वेस्टर्न रेलवे में 5066 बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जानें पात्रता और जल्दी करें आवेदन

यहाँ हमें 5 स्टार की रेटिंग दें।
[Total: 1 Average: 5]

1 thought on “Super Small Business Ideas: कब तक बनोगे दूसरों के नौकर बनो खुद के छोटे मालिक, करो यह शानदार बिजनेस महीने की कमाई होगी ₹60000, जानिए क्या है वह बिजनेस आईडियाज”

Leave a Comment